केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य व्यवस्था की लगातार दूसरे दिन समीक्षा किया।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने आज लगातार दूसरे दिन पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य व्यवस्था का समीक्षा किया।इस दौरान विभिन्न अधिकारियों से कोलकाता में बैठक कर श्री चौबे ने सारी स्थितियों को जाना और इसमें सुधार हेतु कदम उठाने के निर्देश दिए।मंत्री महोदय ने खराब व्यवस्था को सुधारने हेतु सभी प्रकार के सहायता केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए जाने की भी बात कही।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया प्रभारी वेद प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि आज विभिन्न समीक्षा बैठकों के अंतर्गत सबसे पहले सेंट्रल एवेन्यू में क्षेत्रीय निदेशक, मेडिकल स्टोर संगठन ,कोलकाता के अधिकारियों ,डिप्टी ड्रग कंट्रोलर ,कोलकाता ,केंद्रीय ड्रग कंट्रोलर, कोलकाता और एडिशनल डायरेक्टर सीजीएचएस कोलकाता के साथ बैठक की। डेढ़ घंटे के इस बैठक में राज्य में दवाओं की उपलब्धता व उसके गुणवत्ता आदि पर चर्चा हुई । इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने सेंट्रल एवेन्यू में ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ हाइजीन एंड पब्लिक हेल्थ AIIHPB, कोलकाता का दौरा किया जहां इसके अधिकारियों के साथ उन्होंने संस्था के कार्यों पर समीक्षा बैठक में जानकारी लिया।
मर्चेंट्स चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री,वेस्ट बंगाल ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर द्वारा आयोजित रीसेंट डेवलपमेंट एंड रोड अहेड- वर्तमान विकास और आगे की राह- विषय पर मंत्री महोदय ने अपना अभिभाषण दिया। जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा आम जनता के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में उठाए गए विभिन्न कदमों और राज्य में उनके क्रियान्वयन पर पूरी जानकारी दी। इसके उपरांत एमसीसी वेस्ट बंगाल के प्रांगण में मंत्री महोदय का प्रेस कॉन्फ्रेंस का हुआ जिसमें सारी जानकारी देने के साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित पत्रकारों द्वारा पूछे गए सभी प्रश्नों के उत्तर मंत्री महोदय ने दिया। तदोपरांत श्री अश्विनी कुमार चौबे ने 145, रास बिहारी एवेन्यू फोर्थ फ्लोर कोलकाता स्थित प्रसिद्ध ‘डॉक्टर बी बनर्जी एडवांसड़ होम्योपैथिक सेंटर’ का भ्रमण किया और इसके बारे में जानकारी प्राप्त की ।बातचीत के क्रम में श्री चौबे ने यहां होम्योपैथी चिकित्सा पद्धति को बढ़ाने पर बल दिया।

Author: Anupam Uphar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 75 = 79