भाजपा की साम्प्रदायिक नीतियां देश के लिए घातक साबित हो रही है- कांग्रेस

पटना: बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता सुमन कुमार मल्लिक ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में बने रहने तथा अपने नाकामियों को छुपाने के लिए देश में अराजCONGRESS_LOGoक स्थिति पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की साम्प्रदायिक नीतियां देश एवं समाज को तोड़ने पर आमादा है। श्री मल्लिक ने कहा कि देश की शांति एवं सामाजिक सद्भाव को नष्ट करना चाहती है नरेन्द्र मोदी सरकार। उन्होंने कहा कि देश का ध्यान अपनी विफलताओं से हटाने के लिए केन्द्र की मोदी सरकार नीत नये हथकंड़ा अपना रही है।
श्री मल्लिक ने कहा कि केन्द्र सरकार की विभिन्न क्षेत्रों में विफलताओं तथा लोकसभा चुनाव में देश से किये गये वादों को पूरा करने में असफल साबित हो चुके नरेन्द्र मोदी की सरकार कांग्रेस पार्टी तथा इनके नेताओं पर अमर्यादित बयानबाजी कर रहे हैं, ताकि आम जनता का ध्यान नागरिक सुविधाओं से हटा रहे। उन्होंने कहा कि श्री मोदी भाजपा तथा आर0एस0एस0 की नीतियों को देश पर जबरन थोपना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश में अपनी एक सर्वधर्म समाना आधारित नीति रही है। जहां सभी धर्म एवं सम्प्रदाय को मानने वाले लोग मिलजुल कर सामाजिक सद्भाव बनाते हुए रह रहे हैं। देश में सामाजिक सद्भाव बनाये रखने के लिये कांग्रेस पार्टी ने अपने नेताओं की शहादत से एवं उनके कार्यों से सर्वधर्म समभाव का वातावरण तैयार कर रखा है जिसे केन्द्र की भाजपा सरकार तार-तार करना चाहती है। उन्होंने इसे देश के लिये दुर्भाग्यपूर्ण बतलाया और कहा कि सत्ता में बने रहने के लिये भाजपा सभी मर्यादाओं को भी ताक पर रखने को तैयार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पूर्व तथा बाद भी नरेन्द्र मोदी झूठ बोलकर देश को गुमराह करते आ रहे हैं।
श्री मल्लिक ने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश की जनता को बड़ी-बड़ी उम्मीद एवं सपने दिखाकर श्री मोदी आम जनता के हितों की उपेक्षा कर देश के चुनिन्दा उद्योगपतियों के हित की राजनीति कर रहे हैं और संघ के नीतियों को बढ़ावा देकर देश एवं समाज को कट्टरवाद की ओर ले जाना चाहते हैं। श्री मल्लिक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राष्ट्र के हितों एवं सामाजिक सदभाव की राजनीति करती आ रही है जहां गरीब, दबे-कुचले लोगों को आर्थिक विकास देते हुए उन्हें विकास की मुख्य धारा में शामिल कराना ही उसका लक्ष्य रहा है। कांग्रेस भाजपा के गलत मंसूबों को कभी पूरा होने नहीं देगी। उन्होंने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व एवं दृढ़ निश्चय से आम लोगों के विकास की सोंच साकार होने लगा है।

Author: Anupam Uphar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 3 =