टीम इंडिया चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में

चैम्पियंस ट्रॉफी के 11वें मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीकी टीम 191 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जिसके बाद भारत ने 38 ओवर में 2 विकेट पर 193 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की ओर से शिखर धवन ने 78, विराट कोहली ने 76* और युवराज सिंह ने 23* रन बनाए। मैच में शानदार बॉलिंग करते हुए 2 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को ‘मैन ऑफ द मैच’चुना गया। ऐसे आउट हुए इंडियन प्लेयर्स…
– टारगेट का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 5.3 ओवर में 23 रन के स्कोर पर रोहित शर्मा (12) आउट हो गए। वे मोर्ने मोर्केल की बॉल पर डिकॉक को कैच दे बैठे। दूसरे विकेट के लिए अफ्रीकी टीम को काफी इंतजार करना पड़ा। भारत का दूसरा विकेट 30.1 ओवर में शिखर धवन (78) के रूप में गिरा। जब इमरान ताहिर की बॉल पर उन्हें डुप्लेसी ने कैच कर लिया। इस वक्त टीम का स्कोर 151 रन था।आउट होने से पहले धवन ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 148 बॉल पर 128 रन की पार्टनरशिप की। वहीं तीसरे विकेट के लिए विराट और युवराज के बीच 47 बॉल पर 42* रन की पार्टनरशिप हुई।
इस मैच में शिखर धवन ने शानदार बैटिंग करते हुए भारत की ओर से फिफ्टी लगाई। वे 83 बॉल पर 78 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपने 50 रन 61 बॉल पर पूरे किए। अपनी इनिंग में उन्होंने 12 चौके और 1 सिक्स भी लगाया। ये धवन के वनडे करियर की 19वीं फिफ्टी रही। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरी फिफ्टी थी। शिखर धवन ने इस मैच में ICC टूर्नामेंट्स में अपने 1000 हजार रन भी पूरे कर लिए। ये उपलब्धि उन्होंने 16वीं इनिंग के दौरान पाई। इसके साथ ही वे सबसे कम इनिंग में ICC मैचों में 1 हजार रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए हैं। ऐसा करते हुए उन्होंने सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा। सचिन ने इतने रन बनाने के लिए 18 इनिंग्स खेली थीं।
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस मैच में शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी लगाई। वे 76* रन पर नॉट आउट रहे।विराट ने 101 बॉल की अपनी इनिंग में 7 चौके और 1 सिक्स भी लगाया। उन्होंने अपने 50 रन 71 बॉल पर पूरे किए थे। ये उनके वनडे करियर की 41वीं और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरी फिफ्टी रही।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *