किडजी प्ले स्कूल के प्रांगण में सावन महोत्सव का आयोजन

पटना : सावन महिना आते ही एक अलग हलचल पैदा हो जाती है पटनावासियों में. हर ओर सावन महोत्सव की धूम दिखाई देने लगती है. पटना, कंकड़बाग के चित्रगुप्तनगर में किडजी प्ले स्कूल के प्रांगण में सावन महोत्सव का आयोजन किया गया. सावन महोत्सव के उद्घाटन स्कूल के संस्थापीका आयुषी सिंह ने किया तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता आयुषी सिंह ने की. स्वागत में आयुषी सिंह ने कहा कि सावन का महीना हरियाली का प्रतीक होता है, सावन महीने में भगवान शंकर की पूजा कि जाती है. साथ ही इस पवित्र सावन महोत्सव के बारे में बच्चो के माताओं को को भी कई जानकारियां भी दी. कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के बच्चो की माताओं के रैम्प वाक द्वारा किया गया. इस दौरान सभी माताएं हरी-हरी चूड़ीयाँ और हरी सारियों में सुसज्जित होकर पहुंची. रंग-बिरंगे फूलों और हरे-हरे गुब्बारों से स्कूल परिसर को सजाया गया था.

स्कूल के शिक्षिकाओं ने भी हरे परिधान धारण कर बच्चों के माताओं के साथ सावन-गीतों पर खूब धमाल मचायी. चीटियाँ कलाइयाँ बे …..तेरे और मेरे मिलने का सावन आया है………इन गानों पर माताओं ने खूब मस्ती कि. प्ले स्कुल में बच्चों कि माताओं द्वारा रैंप वाक, मेहँदी प्रतियोगिता, आईक्यू टेस्ट, सावन क्वीन, स्टार मौम और सवाल-जबाब प्रतियोगिताएं भी हुए. इस प्रतियोगिता में सावन क्वीन – श्रीमती पूजा रंजन, स्टार माँ – श्रीमती नीलम, श्रीमती केसीएन – श्रीमती काजल, विशेष पुरस्कार – श्रीमती उषा, श्रीमती प्रिया, श्रीमती श्वेता, श्रीमती बिनिता दिया गया. प्रिंसिपल और चीफ गेस्ट – श्रीमती आयुषी सिंह थी. कार्यक्रम के अतिथियों का स्वागत श्रीमती मंजू सिंह ने की.
किडजी प्ले स्कुल के संयोजिका आयुषी सिंह ने कहा कि बच्चो की माताएं सावन के रंग में पूरी तरह रंग गयी हैं और ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों में मानसिक विकास भी होती है. पढ़ाई के साथ-साथ ऐसे कार्यक्रम का आयोजन भी जरूरी होता है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *