जदयू राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा की तरह काम कर रहा है : आप

पटना : आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अमर प्रसाद यादव ने कहा कि जदयू अब निर्लज्जता की मिशालें पेश कर रहा है. रंग बदलने में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद को प्रतीक के रूप में स्थापित कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि पिछले बिहार विधानसभा चुनाव के समय में आम आदमी पार्टी ने नीतीश कुमार को बेशर्त समर्थन किया था. पर बाद में वे भाजपा के साथ चले गये. इतना भी हजम करने में दिक्कत हो रही थी. पर अब उन्होंने केजरीवाल को बदनाम करने के चलाये जा रहे भाजपाई अभियान के नेतृत्व का जिम्मा ले लिया है.
श्री यादव ने कहा कि जनता सब देख रही है. दूसरे के लिये गड्ढे खोदने वाला हमेशा से खुद ही खड्ढे में गिरता आया है. वही हाल जदयू नेता का भी होगा. बिहार में जदयू की नींव हिल रही है.
जदयू प्रवक्ता संजय झा द्वारा आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना नटवरलाल से किये जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये आप नेत्री आयेशा हुसैन ने कहा कि देश की राजनीति में जदयू अप्रासंगिक हो चला है. इसलिये केजरीवाल पर छींटाकशी कर उसके प्रवक्ता अपनी प्रासंगिकता को बचाने का अंतिम प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जदयू अब केवल मात्र राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की एक शाखा की तरह काम कर रहा है.
उन्होंने बताया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने पिछले तीन सालों में जन-कल्याण के जितने कार्यों को ज़मीन पर ला खड़ा कर दिया, उसका आधा काम भी जदयू की सरकार पिछले 15 सालों में बिहार में नहीं कर पाई. उन्होंने चुनौती देते हुये कहा कि कोई भी जदयू प्रवक्ता “जदयू सरकार के 15 साल के कार्यों और आम आदमी पार्टी सरकार के तीन साल के कार्य” मुद्दे पर जनता के सामने आकर आप प्रवक्ता से बहस कर लें, उन्हें अपनी ज़मीनी हक़ीकत का अहसास हो जायेगा.
जदयू प्रवक्ता संजय झा के बयान पर अफ़सोस व्यक्त करते हुये आप के केन्द्रीय पर्यवेक्षक डॉ. शशिकांत ने कहा कि
“इश्क़ हमने किया था, दगा उसने किया है, गिला फिर भी नहीं है, फ़ैसला जनता करेगी”
उन्होंने कहा कि जदयू दिल्ली में अपनी हैसियत से भली-भाँति वाकिफ़ है. दिल्ली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सभा को सफल दिखाने के लिये ट्रेनों में भर-भरकर बिहार से लोग लाये जा रहे हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *