दीये जला कर दिया,कौमी एकता का सन्देश

पटना अप्रैलआम आदमी पार्टीबिहार ने बिहार में शांति सद्भाव बनाए रखने को लेकर रविवार पत्थर की मस्जिद से कारगिल चौक तक के लिए सद्भावना मार्च का आयोजन किया गया.पद यात्रा में शामिल लोगों को समाजसेवी श्री बैजू लाल दास ने हरा झंडा दिखा कर काफिला को रवाना किया. मार्च में छोटे छोटे नोनिहाल बच्चो ने अपने हाथों में सभी धर्मों का प्रतीक चिन्ह, तिरंगा झंडा अपने हाथों में लेकर शांति और अमन चैन का पैगाम देते हुए कारगिल चौक, गाँधी मैदान पहुँच कर, शहिद स्मारक पर सभी धर्मों के सम्मान में सद्धभावना मार्च में शामिल लोगो ने दीये जला कर कौमी एकता का संदेश दिया.

कुम्हरार विधानसभा अध्यक्ष मुश्ताक राहत ने कहा, बिहार हो या गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान,ओड़िसा, या फिर कोई और राज्य, सारे देश मे हम आपस मे लड़ रहे या लड़वाये जा रहे हैं यूँ तो हम मिलजुल कर जीना भी जानते हैं पर नफरत का जहर रातो-रात कैसे हमसब को ‘हम ओर वो’ में बांट देता है और आज के दोस्त, कल के साथी, बन जाते हैं “हिन्दू और मुसलमान” राहत ने कहा,बिहार में जातिय एवं धार्मिक हिंसा के कारण हमारे दिलों में जो लाकीरें खींच गई है हम इन लकीरों को मिटाने का काम करेंगे।

सुयश कुमार ज्योतिसचिव कुम्हरार विधानसभा ने कहा, हमारा सद्धभावना मार्च का संदेश हैं, हिन्दू या मुसलमान,सिख,ईसाई या पारसी है हम प्यार से एतवार से आज से कहें इंसान हैं हम

जिला अध्यक्ष मनोज कुमार ने शांति का प्रतिक सफ़ेद कबूतर उड़ाकर अमन का सन्देश दिया साथ में कहा, हमारा देश सभी जाति,धर्म,पन्त को मानने वालो का देश हैं.

आप के मीडिया प्रभारी बबलू प्रकाश ने कहा कि हमारा बिहार आपसी सौहार्द के लिए प्रसिद्ध रहा है, लेकिन कुछ असामाजिक तत्व बिहार का माहौल बिगाड़ने पर लगे हैं. हमलोग साम्प्रदायिक  हिंसा फैलाने वाले फिरकापरस्त ताकतों को उनके मंसूबों में कामयाब नही होने देंगे, हमारी लड़ाई भुखमरी,बेरोजगारी, अशिक्षा और कुव्यवस्था से हैं जिसके खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

सद्धभावना मार्च में प्रदेश प्रवक्ता अमर यादवसचिव श्रीवत्स पुरुषोत्तम,जिला अध्यक्ष मनोज कुमारउमा दफ़्तुआररंजीत कृष्णा, मोहसिन जाफरी,संजय यादवहैदर अली,आदि मेहता,सैयद जुबेरसेराज अहमद,नासिर अहमद,मोहम्मद चांद,शमशादपरवेज आलमसुधीर,पवन सिंह,जुगनू,पिंकू,बंटीसन्नीचौधरी ब्रह्मा प्रकाशयोगेंद्र चौधरीमानसी राजसिमरन,आदि शामिल थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

2 + = 10