बड़े बकायेदार (बैंक डिफॉल्टर्स) का पासपोर्ट जब्त किया जाए : संजय सिंह

पटना- 4 मई 2018 आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद सह बिहार-यूपी प्रभारी श्री संजय सिंह ने, सीबीआई व प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक को ध्यान आकर्षित कराते हुए पत्र लिखा। श्री सिंह ने, अपने लिखे पत्र में कहा, मै देश भर के सबसे बड़े सरकारी बैंक डिफॉल्टर्स की एक सूची संलग्न कर रहा हूँ, सूची में अंबानी,अडानी,वेदांता,वीडियोकॉन,जेपी, एस्सार ग्रुप सहित 18 लोगों के नाम हैं, जिनके ऊपर 8.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का बैंक कर्ज है। जिन पर सवा लाख करोड़ रुपए से लेकर पांच हजार करोड़ रुपए तक के कर्ज का भुगतान बकाया है।

श्री सिंह ने प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक से यह मांग किया है कि, देश के जितने भी बड़े बकायेदार (बैंक डिफॉल्टर्स) हैं उन सभी लोगो का पासपोर्ट जब्त कर लिया जाए। श्री सिंह ने कहा लाखों करोड़ रुपए के बैंक बकायेदार अंबानी,अडानी,वेदांता, वीडियोकॉन,जेपी, एस्सार पर सरकार कब कार्यवाही करेगी। क्या सीबीआई पूँजीपतियों के विदेश भागने का इंतजार कर रही है। बैंक बकायादारों के पासपोर्ट जब्त कर लिया जाये।

उन्होंने कहा, अब सार्वजनिक पूंजी का नुकसान झेलने के स्थिति में नही है देश, सरकारी बैंको से धोखाधड़ी कर पहले भी उद्योगपति विजयी माल्या,निरव मोदी, मेहुल चोकसी, ललित मोदी, कैलाश अग्रवाल, नीलेश पारेख, किरण मेहता, बलराम गर्ग जैसे कई बैंक डिफॉल्टर्स के कारन सार्वजानिक पूंजी का नुकसान देश झेल चूका हैं। देश की गरीब जनता, किसान- मज़दूरों की गाढ़ी कमाई जो बैंको में जमा था, इन डिफॉल्टर्स ने हज़ारो करोड़ रुपया, सरकारी बैंको से कर्ज लेकर, देश छोड़ विदेश रफूचक्कर हो चुके है। एक बार भारतीय क्षेत्राधिकार से बाहर निकलने के बाद कानून, प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई सभी असहाय और लाचार हो जाती है।

 

सिंह ने कहा, 8.5 लाख करोड़ रुपये “यह पैसा बैंको का पैसा नही है , यह पैसा देश की जनता का है और एक जन प्रतिनिधि होने के कारण मेरा यह कर्तव्य बनता है कि मैं जनता के हर एक पैसे की सुरक्षा मेरा दायित्व है”

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

− 1 = 2