गांधी मैदान से एम्स, फुलवारीशरीफ के बीच 19 मई 2018 से शुरू हो रही ‘बस सेवा, (जिसमे हर 15 मिनट पर गांधी मैदान और एम्स में एकदूसरे जगह के लिए बस उपलब्ध रहेंगे)के लिये केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और परिवहन मंत्री संतोष निराला को धन्यवाद दिया है और उम्मीद जताई है कि शीघ्र ही अन्य स्थानों से भी इसी तर्ज पर एम्स तक के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी जिससे राज्यभर के गरीब मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा मिल सके।

श्री चौबे ने कहा कि एम्स में सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हमारी सरकार तीव्र गति से काम कर रही है,इसमें कोई कसर नही छोड़ा जाएगा। अब राज्य सरकार का परिवहन विभाग एम्स से आवागमन के लिए सस्ती बस सेवा की शुरुआत कर रही है।अभी सार्वजनिक परिवहन माध्यम से पटना से एम्स, फुलवारी जाना एकदम आसान बल्कि कठिन है। ऐसे में गांधी मैदान से हर 15 मिनट में एम्स के लिए बस मिलने से लोगो को बहुत बड़ी सुविधा मिल गयी है।
इस सुविधा से सबसे ज्यादा लाभ राज्य के सुदूर क्षेत्रों से आये गरीब,पिछड़े,दलित,मजबूर, अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को होगी जिसके बेहतरी के लिए काम करने को हम कृतसंकल्प है। हम चाहते है कि जिस प्रकार 13 मई 2018 को इस बस सेवा की शुरुआत होने के बाद इसको बढ़ाया जा रहा है,इसका दायरा बढ़कर राज्य के सुदूर हिस्सों को इसमें जोड़ दिया जाये।मैं एकबार पुनः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,परिवहन मंत्री संतोष निराला सहित राज्य सरकार को अपनी ओर से विशेष धन्यवाद देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 1 =