स्नातक नामांकन से बिहार बोर्ड का दखल खत्म करे सरकार,दोषियो को बचाने वाले मंत्रियों पर कार्रवाई करे मुख्यमंत्री – वली उल्ला कादरी।

शिक्षा विरोधी नीतियों के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन की तैयारी मे AISF, ए.आइ.एस.एफ का राष्ट्रीय सम्मेलन 27 से 30 सितम्बर को अनंतपुर में , राज्य कन्वेंशन पटना मे कल,पटना पहुचे ए.आइ.एस.एफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ।
पटना-आज जनशक्ति प्रेस मे आयोजित संवाददाता सम्मेलन में ए.आइ.एस.एफ. के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद वली उल्ला कादरी ने कहा कि स्नातक नामांकन में बिहार बोर्ड का दखल अपने आप मे एक अजुबा फैसला है, राजभवन और राज्य सरकार पूरी शिक्षा व्यवस्था. को मटियामेट करना चाहती है, विश्वविधालय की स्वायतत्ता के उपर बड़ा हमला है तो वही छात्र- छात्राएं दर-दर भटकने को मजबूर है । यह पूरा मामला शिक्षा के लिए किया गया है । नये राज्यपाल को तत्काल इस मसले मे हस्तक्षेप कर इसे वापस करना चाहिए ।मोतिहारी केन्द्रीय विश्वविधालय के प्रो. संजय कुमार पर जानलेवा हमला करने बालो पर कड़ी कार्रवाई करने कि मांग करते हुए कहा कि रोहित वेमुला के हत्यारे आर.एस.एस. और भाजपा के गुंडे पुरे देश मे तांडव मचाये हुए है जिसके खिलाफ पुरे देश के प्रगतिशील,जनवादी ताकतों को एक साथ आने की जरूरत है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम एवं पटना के आसरा होम मे हुई वारदात के बाद दोषियों को राजनीतिक संरक्षण मिलने को शर्मनाक बताया । उन्होनें दोनों ही मसलों मे नीतीश सरकार के मंत्रीयो के आरोपियों के पक्ष मे खड़े होने पर कहा कि बड़ी तेजी से उभरती हुई नीतीश कुमार की छवि राष्ट्रीय स्तर पर खराब हुई है और यह साफ-साफ जाहिर होता है की मुख्यमंत्री ने कुर्सी के लिए आर.एस.एस के सामने समर्पण कर दिया है । उन्होंने यूजीसी को खत्म करने,नयी शिक्षा नीति के खतरनाक प्रावधानो के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी। आंध्र प्रदेश के अनंतपुर मे 27 से 30 सितम्बर को होने वाले ए.आई.एस.एफ. के 29वे राष्ट्रीय सम्मेलन कि जानकारी देते हुए कहा कि छात्र विरोधी सरकार के कदमों के खिलाफ यह एक मजबूत पहल कदमी होगी ।
मौके पर मौजुद ए.आइ.एस.एफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने कहा कि कल 1सितंबर को पटना के माध्यमिक शिक्षक संध भवन मे ए.आइ.एस.एफ. का राज्य कन्वेंशन होगा. इस कन्वेंशन मे राष्ट्रीय सम्मेलन के प्रतिनिधियों का चुनाव किया जायेगा । इस मौके पर सार्वजनिक शिक्षा पर बढते हमले एंव हमारी भूमिका विषयक सेमिनार भी आयोजित होगा । जिसमे राष्ट्रीय अध्यक्ष के अतिरिक्त विधान पार्षद केदार पाण्डेय, प्रो. डेजी नारायण,पुर्व विधायक सत्यनारायण सिंह,शिक्षक नेता डाॅ. भोला पासवान,दिपक राय,विजेन्द्र केशरी,रवीन्द्र नाथ राय जैसे गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे । संवाददाता सम्मेलन मे ए.आइ.एस.एफ. के राज्य सह सचिव रंजीत पंडित एवं पटना जिला सचिव जन्मेजय कुमार उपस्थित रहे ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *