उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने की बात

रूपानी ने उत्तर भारतीय सहित सभी बिहारियों के सुरक्षा का आश्वासन दिया

पटना,9 अक्टूबर 2018
गुजरात में रहने वाले बिहार,उत्तर प्रदेश,मध्य प्रदेश सहित सभी उत्तर भारतीय और विशेषकर बिहार वासियों पर हो रहे हमले और पलायन पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से फोन कर इस विषय पर चिंता व्यक्त की और स्पष्ट शब्दों में कहा की ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। श्री रूपानी ने श्री चौबे को आश्वासन देते हुए कहा कि हमारी सरकार उत्तर भारतीयों और खासकर बिहारियों के प्रति अच्छी भावना रखती है और ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को कतई नहीं छोड़ा जाएगा। उत्तर भारतीयों को पूर्ण सुरक्षा दी जाएगी और सरकार इसमें कोई कसर नहीं छोड़ेगी।
केंद्रीय मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज श्री रुपाणी को फोन कर इन सभी घटनाओं की पूरी जानकारी ली और स्पष्ट शब्दों में इसकी पुनरावृत्ति को रोकने की बात कही। श्री चौबे ने कहा कि रूपाणी ने कहा कि हम ऐसी घटनाओं को बिल्कुल नहीं होने देंगे और दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिया जाएगा। उन्होंने अपील की कि सभी उत्तर भारतवासी और विशेषकर बिहारी लोगों को पलायन करने की जरूरत नहीं है। हम बिहारियों का अपने परिवार के समान समझते हैं और गुजरात उनका अपना घर है। सरकार पूरी मुस्तैदी से इस मामले पर नजर रखे हुए हैं और कार्रवाई कर रही है।
श्री चौबे ने कहा मुख्यमंत्री रूपानी से बातचीत में स्पष्ट पता चला की घटनाओं के पीछे कांग्रेसी नेता अल्पेश ठाकोर के ठाकोर सेना का हाथ है। इन घटनाओं से स्पष्ट होता है कि चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी ऐसी घृणित राजनीति का सहारा ले रही है जिसमें प्रांत वाद के नाम पर बिहार के निवासियों को पीटने का काम करवाया जा रहा है जिससे भाजपा सरकार बदनाम हो। लेकिन गुजरात सरकार,भाजपा और हमलोग सभी को एक समान समझते हुए ऐसी घटनाओं की कड़े शब्दों में भर्त्सना करते हैं। हमारे लिए बिहारी,गुजराती,उत्तर प्रदेश वासी,मध्य प्रदेश वासी सहित सभी भारतवासी एक हैं। गुजरात सरकार के सकारात्मक कदम से हम कांग्रेस के इस घृणित गंदी राजनीति का पर्दाफाश कर बिहार वासियों को गुजरात में पूरी सुरक्षा देंगे और उनके साथ ऐसी घटनाएं बिल्कुल नहीं होने देंगे।
कांग्रेसी नेता अल्पेश ठाकुर के बारे में श्री चौबे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ऐसे कुत्सित कर्म करने वालों को बिहार कांग्रेस का सह प्रभारी बना कर अपना गंदा चरित्र लोगों को दिखा दिया है जिसको न तो बिहार के लोग और न ही गुजरात के लोग स्वीकार करेंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

− 5 = 4